संदिग्ध बांग्लादेशियों द्वारा गैंग रेप के बाद युवती की हत्या

Bijni Bijni2

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच चिरांग जिले की आमगुड़ी इलाके में शनिवार को एक १८ वर्षीय छात्रा की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई जबकी बलात्कार की शिकार दूसरी युवती जख्मी स्थिति में अस्पताल में भर्ती है। इस सिलसिले में १४ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के आमगुड़ी थानान्तर्गत एक नंबर बल्दीगाँव निवासी गजेन मुसाहारी की १८ वर्षीय पुत्री दयाश्री मुसाहारी पड़ोस की अपनी सहेली रेइजीना बसुमतारी (१५) के साथ सुबह करीब ८-४५ बजे पास स्थित माक्रा नदी में मछली पकड़ने गई थी। उसी समय कुछ मनचले युवकों का दल वहां गया और दोनों युवतियों के साथ जबरन बलात्कार किया। बलात्कार के बाद युवकों ने दयाश्री की गला रेत कर हत्या कर दी और नदी के रेत में दफना दिया। बलात्कारियों ने रेइजीना की गला दबाकर पानी में डुबोकर हत्या करने की की कोशिश की। बेहोश हुई रेइजीना को मरा समझकर उसे नदी किनारे फेंक कर वे फरार हो गए। करीब एक बाद रेइजीना को जब होश आया तो किसी तरह गाँव जाकर लोगों को घटना की पूरी जानकारी दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अबतक पुलिस ने १४ लोगों को गिरफ्तार किया है। पीड़ीता ने उनमें से चार लोगों की सिनाख्त की है जिनके नाम हैं – असादुल सिकदार, आसमत सिकदार, दहिरुद्दीन शेख और बाबुल सिकदार। इस घटना से लोगों में आक्रोश का माहौल है। जिले भर के छात्र तथा समाजसेवी संगठन घटना के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन कर दोषियों को पकड़ने और उन्हे कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं।